सचिन वनडे में बनाएंगे महाशतक-गांगुली


पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को भरोसा है कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर क्रिकेट जगत में शतकों का महाशतक बनाने का रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सिरीज में जरूर बना लेंगे।

गांगुली ने कहा सचिन इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में 91 रन बनाकर टिम ब्रेसनन की गेंद पर आउट हो गए। इससे पता चलता है कि भले ही आप बहुत एकाग्रता से खेल रहे हों और गेंद पर आपकी नजरें जम गई हों लेकिन क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसमें एक अच्छी गेंद आपके मंसूबों पर पानी फेर देती है।

उन्होंने कहा सचिन के आखिरी टेस्ट में शतक के इतने करीब पहुंच कर भी 91 रन पर आउट हो जाने से उनके प्रशंसकों को काफी निराशा हुई होगी। भारत के सिरीज में 4-0 से सफाए के बीच सचिन के शतक से लोगों को शायद थोड़ी राहत मिलती। पूर्व कप्तान ने कहा मुझे सचिन पर गर्व है। मुझे पूरा भरोसा है कि वह वनडे सिरीज में शतकों का महाशतक बना लेंगे। उन्होंने 99 शतक बनाने का कारनामा किया है तो वह 100वां शतक भी जरूर बनाएंगे।

गांगुली ने सचिन के साथ अपनी पहली मुलाकात को याद करते हुए कहा जब मैं किशोरावस्था में एक क्रिकेट क्लब के साथ पहली बार इंग्लैंड गया था तो सचिन भी उस टीम का हिस्सा थे। मैंने उसी समय भांप लिया था कि उन्हें एक महान क्रिकेटर बनने से कोई नहीं रोक सकता।

पूर्व कप्तान गांगुली ने कहा हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ सिरीज में वह उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब भी नहीं था। वर्ष 1991-92 में पर्थ में, 1996-97 में केपटाउन में, वर्ष 1998-99 और 2008-09 में चेन्नई में तथा 2002 में हेडिंगले में खेली गई पारियां सचिन की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से हैं। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे इन शानदार पारियों का गवाह बनने का मौका मिला।

गांगुली ने कहा.. सचिन ने अपने अब तक के करियर में शानदार प्रदर्शन किया है। कई रिकॉर्ड तोड़े और नए रिकॉर्ड भी बनाए हैं लेकिन इन सबके बावजूद उनमें अब भी रनों की भूख खत्म नहीं हुई है। उनमें अभी काफी क्रिकेट बचा है। सचिन ने अब तक 181 टेस्ट मैचों में 51 शतक लगाए हैं जबकि 453 वनडे में 48 शतक बनाए हैं। वह शतकों का महाशतक बनाने से मात्र एक शतक दूर हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट में लग रहा था कि उनका महाशतक इसी टेस्ट में बन जाएगा लेकिन वह 91 रन बनाकर आउट हो गए।

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ 31 अगस्त को एकमात्र ट्‍वेंटी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलना है। उसके बाद उसे तीन सितंबर से पांच मैचों की वनडे सिरीज खेलनी है।

~ by bollywoodnewsgosip on August 24, 2011.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: