बारिश ने रोका भारत का रास्ता


वेस्टइंडीज की आधी टीम आउट करने के बाद दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में बेहतर स्थिति में दिख रहे भारत की प्रगति पर रुक-रुक कर हो रही बारिश ने ब्रेक लगा दिया।

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने मैच के दूसरे दिन सुबह दो विकेट जल्दी निकालकर भारत की स्थिति मजबूत कर दी थी लेकिन बारिश के कारण कल केवल 25.3 ओवर का ही खेल हुआ। जब अंपायरों ने बारिश नहीं थमने के कारण दिन का खेल समाप्त घोषित किया तब वेस्टइंडीज का स्कोर पांच विकेट पर 98 रन था। भारत ने अपनी पहली पारी में 201 रन बनाए थे और इस तरह से वह अब भी कैरेबियाई टीम से 103 रन आगे है।

वेस्टइंडीज के अनुभवी बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपाल (नाबाद 20) हालांकि अभी क्रीज पर डटे हुए हैं। उनके साथ दूसरे छोर पर प्रतिभाशाली मलरेन सैमुअल्स 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज की आधी टीम 57 रन तक पैवेलियन लौट गई थी, जिसके बाद इन दोनों ने अब तक छठे विकेट के लिए 41 रन जोड़ लिए हैं।

मैच के दूसरे दिन सुबह का सत्र यदि ईशांत के नाम रहा तो बाकी दोनों सत्र में बारिश का जलवा देखने को मिला और खिलाड़ियों ने अपना अधिकतर समय ड्रेसिंग रूम में बिताया। ईशांत ने पहले सत्र में भारत को दो सफलताएं दिलाई। उन्होंने अब तक 31 रन देकर तीन विकेट लिए हैं जबकि प्रवीण कुमार और अभिमन्यु मिथुन को एक-एक विकेट मिला है।

वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन तीन विकेट पर 30 रन से आगे खेलना शुरू किया। इसके बाद इशांत ने पहले दिन के दोनों अविजित बल्लेबाजों नाइटवाचमैन देबेंद्र बिशू (13) और अनुभवी रामनरेश सरवन (18) को आउट करके कैरेबियाई टीम को बैकफुट पर भेज दिया।

ईशांत ने दिन के छठे ओवर में पहले बिशू को पवेलियन भेजा जो तेजी से उठती गेंद को नहीं समझ पाये और गली में विराट कोहली को आसान कैच दे बैठे। इसके बाद उन्होंने ओवर की अंतिम गेंद पर सरवन को एलबीडब्ल्यू आउट किया। सरवन फुललेंग्थ गेंद पर अपने फुटवर्क का इस्तेमाल नहीं कर पाए और विकेट के ठीक आगे गेंद उनके पैड से टकरा गई।

चंद्रपाल को भी ईशांत और प्रवीण की प्रभावशाली गेंदबाजी का सामना करने में दिक्कत हुई लेकिन उन्होंने सैमुअल्स के साथ मिलकर टीम को आगे कोई झटका नहीं लगने दिया। सैमुअल्स को खाता खोलने के लिए इंतजार करना पड़ा लेकिन इसके बाद उन्होंने पूरे विश्वास के साथ गेंदबाजों का सामना किया।

भारत किंग्सटन में खेला गया पहला टेस्ट मैच 63 रन से जीतकर तीन मैच की श्रृंखला में 1-0 से आगे चल रहा है।

~ by bollywoodnewsgosip on June 30, 2011.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: