बेकार नहीं जाएगी निगमानंद की कुर्बानी


ट्विटर पर उमड़ा समर्थन का सैलाब
उत्तर भारत की जीवन रेखा समझी जाने वाली पवित्र गंगा नदी में अवैध खनन के खिलाफ 19 फरवरी से अनशन कर रहे स्वामी निगमानंद की मौत के बाद लोग बेहद नाराज है। स्वामी निगमानंद के समर्थन में ट्विटर सदस्य लगातार अपना आक्रोश जाहिर कर रहे हैं। उनका कहना है कि बाबा की कुर्बानी बेकार नहीं जाएगी।

महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनी के मालिक आनंद महिंद्रा ने स्वामी निगमानंद की मौत पर दुख जताते हुए माइक्रो ब्लागिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा कि स्वामी निगमानंद का आमरण अनशन जाया नहीं जाना चाहिए। वह ऐसे काम के लिए आमरण अनशन कर रहे थे जिसकी कोई आलोचना नहीं करेगा। अब समय आ गया है कि हम गंगा का ध्यान रखें।

स्वामी निगमानंद के समर्थन में उठ रही आवाजों का आलम यह है कि उनका नाम ट्विटर की ट्रेंडिंग लिस्ट में पांचवें स्थान पर पहुंच गया है। ट्रेंड लिस्ट में भारत के ट्विटर सदस्य अपने देश में सर्वाधिक चर्चित विषयों का क्रम देख सकते हैं। इस सूची में गंगा नदी आठवें नंबर पर है।

ट्विटर सदस्य संदीप कौशिक ने लिखा कि क्या स्वामी निगमानंद की मौत व्यर्थ चली जायेगी? या उन्हें अपने विरोध की वजह से ध्यान में रखा जाएगा। क्या सरकार गंगा के संरक्षण के लिए काम करेगी ?

देवेंद्र पई ने आरोप लगाया है कि विश्व हिंदू परिषद ने स्वामी निगमानंद के मामले में पर्याप्त ध्यान नहीं दिया। वह बाबा रामदेव की तरह ही एक साधु थे। क्यों उनके बारे में लोगों को नहीं बताया गया?

नीशू अग्रवाल ने लिखा कि स्वामी निगमानंद की मौत एक आम आदमी की मौत है। चर्चित होने का कोई लालच नहीं और न ही धन की भूख। उनकी इच्छा मात्र कुछ करने की थी।

दिव्या स्पंदना ने ट्वीट किया कि स्वामी निगमानंद अनशन पर थे। वह गंगा में खनन के खिलाफ थे। उनकी मौत हो गई। क्या कोई जानता है? जब तक मैंने पढ़ा नहीं था तब तक मैं भी जानती नहीं थी।

इनमें में से कई लोगों ने इस साधू की मौत पर मीडिया की भी जमकर आलोचना की है। कई लोग तो स्वामी निगमानंद को जहर दिए जाने का भी आरोप लगा रहे हैं।

~ by bollywoodnewsgosip on June 15, 2011.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: