सचिन, जहीर व युवी आईसीसी टीम में


धोनी टीम में स्थान बनाने में असफल

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर, मैन ऑफ द टूर्नामेंट युवराजसिंह और टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले जहीर खान को आईसीसी ने अपनी विश्व कप एकादश में शामिल किया है जबकि विश्व कप विजेता टीम के कप्तान महेन्द्रसिंह धोनी इस टीम में स्थान बनाने में सफल नहीं रहे हैं।

विश्व कप 2011 के समाप्त होने के बाद घोषित इस टीम में चार श्रीलंकाई खिलाड़ी कप्तान कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, तिलकरत्ने दिलशान और मुथैया मुरलीधरन, दो दक्षिण अफ्रीकी, एक ऑस्ट्रेलियाई और एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को जगह मिली है। फाइनल में धोनी की कप्तानी के सामने नतमस्तक होने वाले संगकारा को इस टीम की कमान सौंपी गई है। हालाँकि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में फाइनल से पहले तक खास प्रदर्शन नहीं कर सके, लेकिन फाइनल में नाबाद 91 रनों की पारी खेलते हुए टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

टीम का चयन विशेषज्ञों की समिति ने किया जिन्हें उपमहाद्वीप की परिस्थितियों में एक संतुलित टीम चुनने के लिए कहा गया था। आँकड़ों का भी उपयोग किया गया, लेकिन केवल इसी आधार पर टीम का चयन नहीं हुआ। टीम में पाकिस्तान के एकमात्र प्रतिनिधि कप्तान शाहिद अफरीदी हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के एबी डी विलियर्स और डेल स्टेन को जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया से शेन वॉटसन जबकि न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी को 1 2वें खिलाड़ी के रूप में टीम में जगह मिली है। इस टीम में इंग्लैंड का कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं है।

इनके अलावा न्यूजीलैंड के रॉस टेलर, जैकब ओरम, इंग्लैंड के जोनाथन ट्रॉट व ग्रीम स्वान, आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन, वेस्टइंडीज के कैमर रोच व किरोन पोलार्ड, दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर, श्रीलंका के उपुल थरंगा व लसिथ मलिंगा और नीदरलैंड्स के रेयान टेन डोश्चेट के नामों पर भी चर्चा की गई।

विश्व एकादश : सचिन तेंडुलकर, युवराजसिंह, जहीर खान, तिलकरत्ने दिलशान, कुमार संगकारा (कप्तान व विकेटकीपर), महेला जयवर्धने, मुथैया मुरलीधरन, एबी डी विलियर्स, डेल स्टेन, शेन वॉटसन, शाहिद अफरीदी। टिम साउथी (12वें खिलाड़ी)।सचिन तेंडुलकर, युवराजसिंह, जहीर खान, तिलकरत्ने दिलशान, कुमार संगकारा (कप्तान व विकेटकीपर), महेला जयवर्धने, मुथैया मुरलीधरन, एबी डी विलियर्स, डेल स्टेन, शेन वॉटसन, शाहिद अफरीदी। टिम साउथी (12वें खिलाड़ी)।

Msn India

~ by bollywoodnewsgosip on April 4, 2011.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: