पाकिस्तानी प्रशंसकों के लिए 200 पास


पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) ने 200 कॉम्प्लीमेंटरी पास की व्यवस्था की है, जिन्हें यहाँ बुधवार को होने वाले विश्वकप सेमीफाइनल के लिए पाकिस्तानी प्रशंसकों के बीच बाँटा जाएगा।

पीसीए अध्यक्ष आईएस बिंद्रा ने कहा कि इसे विशेष मामला मानते हुए संघ ने अपने कुछ सदस्यों से बाहर बैठने का आग्रह किया और आज 200 कॉम्प्लीमेंटरी पास पीसीबी को भेजे गए, जिससे कि सीमा पार के प्रशंसक यहाँ मैच देखने आ सकें।

उन्होंने बताया कि इससे पहले हमने 50 टिकट भेजे थे। पीसीए अध्यक्ष ने कहा कि पीसीए ने आम जनता के लिए 14 हजार टिकट जारी किए थे जो दो दिन के भीतर बिक गए।

बिंद्रा ने कहा कि छह हजार टिकट आईसीसी जबकि 1800 टिकट पीसीए सदस्यों और 1800 टिकट राष्ट्रीय संघों को दिये गये जबकि ‘कम से कम टिकट वीवीआईपी लोगों’ के लिए रखे गए हैं।

उन्होंने कहा ‍कि यह कहना गलत होगा कि पीसीए ने असल प्रशंसकों की जगह वीवीआईपी लोगों को मैच देखने के लिए न्योता दिया।

यहाँ तक कि पीसीबी के लिए सोमवार को मेरी पेशकश 700 से अधिक टिकट की थी लेकिन उन्होंने कहा कि इतने अधिक प्रशंसकों के लिए औपचारिकताएँ पूरी करने में समय लगेगा और उन्होंने 200 टिकट, पास का आग्रह किया जो हमने दे दिए।

बिंद्रा ने कहा कि यह आरोप गलत हैं कि टिकट गायब हो गये और प्रशंसकों को कभी अंधेरे में नहीं रखा गया। यह पूछने पर कि क्या पूर्व भारतीय कप्तान कपिलदेव को मैच देखने के लिए आमंत्रित किया गया है? पीसीए अध्यक्ष ने कहा कि इस बार उन्होंने किसी को व्यक्तिगत निमंत्रण नहीं भेजा जबकि उनकी प्राथमिकता हमेशा से पूर्व क्रिकेटरों और उनके परिवारों को टिकट मुहैया कराना रहा है।

उन्होंने कहा कि पूर्व क्रिकेटर अजीत वाडेकर और कुछ अन्य ने पास के लिए फोन किया था और उन्होंने इसका इंतजाम कर दिया। बिंद्रा ने कहा कि पीसीए के लिए सुनील गावस्कर, वाडेकर और अन्य बड़े सेलीब्रिटी हैं और हम हमेशा कोशिश करते हैं कि इन्हें मैच देखने को मिले।

उन्होंने कहा कि पीसीए के लिए इस मैच की मेजबानी करना बड़े सम्मान की बात है जिसे दुनियाभर में टीवी पर दो अरब से अधिक लोग देखेंगे।

इस बीच पंजाब के उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने इस अहम मुकाबले के लिए किए जा रहे इंतजामों का जायजा लिया। राज्य के गृह मंत्रालय का कामकाज देखने वाले बादल ने शीर्ष पुलिस अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक के दौरान इंतजामों की समीक्षा की।

उन्होंने हालाँकि कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री यूसुफ राजा गिलानी के साथ लगभग 100 लोगों का प्रतिनिधिमंडल आ रहा है।बादल ने प्रशंसकों से आग्रह किया कि वे मैच शुरू होने से दो से तीन घंटे पहले स्टेडियम पहुँच जाए, जिससे कि वीवीआईपी गतिविधियों के कारण उन्हें कोई परेशानी नहीं हो।

उपमुख्यमंत्री ने साथ ही स्थानीय लोगों से अपील की कि वह पाकिस्तानी मेहमानों के लिए कमरे की व्यवस्था करें क्योंकि होटलों के कमरे पहले ही बुक हो चुके हैं।

टिकटों की कालाबाजारी के आरोपों पर बादल ने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को ऐसे किसी भी मामले की जानकारी मिलने पर कड़ाई से निपटने को कहा गया है और मीडिया को भी इस संबंध में मदद करने को कहा गया है।

मीडिया की इस रिपोर्ट पर कि रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कॉर्पोरेट बॉक्स के लिए चार से पांच करोड़ रुपये की पेशकश की है, बिंद्रा ने कहा कि ये रिपोर्ट ‘आधारहीन हैं और इनमें कोई सच्चाई नहीं है।

Msn India

~ by bollywoodnewsgosip on March 29, 2011.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: