दिलशान, थरंगा का नया विश्वकप रिकॉर्ड


श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान और उपुल थरंगा ने आज यहाँ जिम्बाब्वे के लिए पहले विकेट के लिए 282 रनों की साझेदारी करके विश्वकप का नया रिकॉर्ड बनाया।

दिलशान ने 144 और थरंगा ने 133 रन बनाए। वह केवल चार रन से एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहले विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी के रिकॉर्ड की बराबरी करने से चूक गए। यह रिकॉर्ड श्रीलंका के ही सनथ जयसूर्या और थरंगा के नाम पर है जिन्होंने 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ लीड्स में 286 रन की साझेदारी की थी।

विश्वकप में इससे पूर्व पहले विकेट की साझेदारी का रिकॉर्ड पाकिस्तान के सईद अनवर और वजीतुल्लाह वस्ती के नाम पर है जिन्होंने 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में 194 रन जोड़े थे।

दिलशान और थरंगा ने विश्वकप में किसी भी विकेट के लिए दूसरी और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चौथी सबसे बड़ी साझेदारी निभाई। दिलचस्प बात यह है कि अब तक वनडे में केवल दो बार 300 से अधिक रन की साझेदारियाँ निभाई गईं और इन दोनों में पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ शामिल थे।

द्रविड़ ने 1999 में सचिन तेंडुलकर के साथ हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे विकेट के लिए 331 रन की साझेदारी की थी। इससे पहले उन्होंने टांटन में श्रीलंका के खिलाफ 1999 विश्वकप में सौरव गांगुली के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 318 रन जोड़े थे जो आज भी इस क्रिकेट का महाकुंभ का रिकॉर्ड है।

Mns India

~ by bollywoodnewsgosip on March 11, 2011.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: