हमले में दो अमेरिकी सैनिकों की मौत


फ्रेंकफर्ट हवाई अड्‍डे पर गोलीबारी
फ्रैंकफर्त हवाई अड्डे के बाहर एक बंदूकधारी ने बस में सवार अमेरिकी वायु सेना के कर्मियों पर गोलीबारी की जिसमें दो वायु सैन्यकर्मियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। बाद में इस हमलावर को हिरासत में ले लिया गया।

कोसोवो के गृहमंत्री ने बताया कि जर्मन पुलिस ने बंदूकधारी की पहचान कोसोवो के नागरिक के रूप में की है।

फ्रैंकफर्त पुलिस के प्रवक्ता मैनफ्रेड फुएलहार्ट ने बताया कि हमला उस समय हुआ जब बस हवाई अड्डे के टर्मिनल 2 के बाहर थी। मारे गए दो लोगों में बस चालक और एक यात्री शामिल है। इस हमले में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया जबकि दूसरा मामूली रूप से घायल हुआ है।

उनके पास कोई ज्यादा ब्यौरा नहीं था लेकिन अमेरिकी वायु सेना की प्रवक्ता मेजर बवर्ली मॉक ने कहा कि हमले की चपेट में आए सभी चारों लोग अमेरिकी वायु सेना के कर्मी हैं।

उन्होंने कहा कि अभी वह यह नहीं बता सकतीं कि वे कहाँ तैनात थे और न ही वह उनके परिजनों के पास सूचना पहुँचने तक कोई अन्य जानकारी दे सकती हैं।

बर्लिन में जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल ने कहा कि पीड़ितों और उनके परिजनों के प्रति उनकी संवेदना है। उन्होंने संकल्प व्यक्त किया कि इस अपराध की जाँच में जर्मनी पूरी ताकत लगा देगा।

हवाई अड्डे पर टैक्सी कैब चालक सलीमी सेरायडन ने कहा कि जिस समय हमला हुआ उस समय वह घटनास्थल से करीब 200 मीटर दूर एक स्टैंड पर बैठा हुआ था। उसने कहा कि हमने सिर्फ गोलियों की आवाज सुनी।

कोसोवो के गृहमंत्री बाजराम रेक्सेहेपी ने बताया कि जर्मन पुलिस ने हमलावर की पहचान कोसोवो के नागरिक आरिफ उका के रूप में की है जो उत्तरी नगर मित्रोविका का रहने वाला है।

जर्मन समाचार एजेंसी डीएपीडी ने घटनास्थल का दौरा करने वाले हेसी राज्य के गृहमंत्री के हवाले से कहा कि इस हमले के आतंकी हमला होने के कोई संकेत नहीं हैं।

Msn India

~ by bollywoodnewsgosip on March 3, 2011.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: