मलिंगा ने बनाया हैट्रिक का रिकॉर्ड


श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसित मलिंगा विश्वकप में दो बार हैट्रिक लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

मलिंगा ने मंगलवार को केन्या के खिलाफ विश्वकप ग्रुप ए मैच में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने 2007 में पिछले विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चार गेंदों में चार विकेट हासिल किए थे। मलिंगा ने केन्या के खिलाफ अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 7.4 ओवर में 38 रन देकर छह विकेट झटके।

मलिंगा ने 42वें ओवर की आखिरी गेंद पर तन्यम मिश्रा को पगबाधा किया और फिर 44वें ओवर की पहली गेंद पर पीटर ओंगोंडो को और अगली गेंद पर शेम एनगोचे को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। उन्होंने इस ओवर की चौथी गेंद पर एलिजा ओटियानो को भी बोल्ड कर दिया।

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कैमर रोश ने नई दिल्ली में सोमवार को हॉलैंड के खिलाफ हैट्रिक हासिल की थी और वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले कैरेबियाई गेंदबाज बने थे।

रोश ने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी करते हुए 8.3 ओवर में मात्र 27 रन देकर छह विकेट झटके थे। रोश ने 32वें ओवर की पहली तीन गेंदों पर पीटर सीलार, बर्नार्ड लूट्स और बेरेंड वेस्टदिक को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की थी।

मलिंगा और रोश के अलावा ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट ली, श्रीलंका के चामिंडा वास, पाकिस्तान के सकलैन मुश्ताक और भारत के चेतन शर्मा विश्वकप में यह उपलब्धि हासिल कर चुके हैं।

ली ने 2003 में केन्या के खिलाफ, वास ने 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ, सकलैन ने 1999 में जिम्बाब्वे के खिलाफ और चेतन ने 1987 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक हासिल की थी।

Msn India

~ by bollywoodnewsgosip on March 2, 2011.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: