विश्वकप क्रिकेट का आगाज आज से


नवनिर्मित बंगबंधु नेशनल स्टेडियम में गुरुवार को एक रंगारंग समारोह के साथ ही विश्व कप क्रिकेट 2011 का शुभारंभ होगा। इस समारोह में अंतरराष्ट्रीय स्टार ब्रायन एडम्स, भारत के प्रमुख पार्श्व गायक सोनू निगम और शंकर-एहसान-लॉय की प्रस्तुति मुख्य आकर्षण रहेगी। यह समारोह शाम 6 बजे से शुरू होगा।

समारोह का प्री-शो अपराह्न करीब 4.30 बजे से शुरू होगा जिसमें आठ स्थानीय गायक (4 पुरुष व 4 महिला) मुख्य कार्यक्रम से पहले करीब 50 मिनटों की प्रस्तुति देंगे। बांग्लादेश की प्रख्यात गायिका रूना लैला और सबीना यास्मिन और लोक गायिका मुमताज बेगम भी इस समारोह के दौरान प्रस्तुति देंगी।

समारोह में शंकर-एहसान-लॉय विश्वकप के थीम सांग ‘दे घुमाके’ को बांग्ला, हिन्दी और श्रीलंकाई भाषा में प्रस्तुत करेंगे।

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना स्वागत गान ‘वेलकम द वर्ल्ड’ के बाद रंगारंग समारोह में इस 43 दिवसीय महाकुंभ के विधिवत शुभारंभ की घोषणा करेंगी। प्रधानमंत्री के अलावा वित्तमंत्री एमा मुथिह और युवा और खेल मामलों के मंत्री अहद अली सरकार के साथ ही आईसीसी के अध्यक्ष और बांग्लादेश बोर्ड के अध्यक्ष भी संबोधित करेंगे।

भाषण के बाद टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहीं सभी 14 टीमों के कप्तान विशेष तौर पर निर्मित और सज्जित रिक्शा में स्टेडियम में प्रवेश करेंगे। कप्तानों की मौजूदगी में प्रधानमंत्री शेख हसीना बटन दबाकर देश के पितृपुरुष शेख मुजीबुर रहमान के चित्र का अनावरण करेंगी।

शुभारंभ समारोह में आतिशबाजी के साथ लेजर और होलोग्राफिक शो, एलईडी काइट्स शो भी होगा। पूरे समारोह को पाँच हिस्सों में बाँटा गया है। भारत की इवेंट मैनेजमेंट फर्म विजक्राफ्ट द्वारा संयोजित इस समारोह में देश तथा विदेशों के प्रख्यात कलाकार हिस्सा लेंगे।

प्रत्येक देश को अपने देश की संस्कृति, परंपरा और नायकों की जानकारी देने के लिए निश्चित समय-सीमा दी गई है। बांग्लादेश को यहाँ 20 मिनट दिए गए हैं जबकि भारत और श्रीलंका को 12-12 मिनटों का समय दिया गया है।

इस दौरान बांग्लादेश के स्कूल तथा कॉलेजों के करीब 2500 छात्र-छात्राएँ और बांग्लादेश सेना के 3500 सदस्य भारत के प्रसिद्ध कोरियोग्राफर संतोष सेठजी की निगरानी में प्रस्तुति देंगे।

Msn India

Advertisements

~ by bollywoodnewsgosip on February 17, 2011.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: